स्मार्टफोन के की-बोर्ड में छुपी हैं ये ट्रिक

Contact Search

LaunchBoard – अगर आप के पास एंड्राइड मोबाइल है तो आप को बहुत अच्छे से पता होगा की एंड्रॉइड फोन में गूगल का बिल्ट-इन की-बोर्ड होता है. इसमें अंग्रेजी और हिंदी के साथ कई रीजनल भाषाएं लिखने का भी विकल्प होता है. इन सब के आलावा इसमें स्वाइप और वॉइस कमांड से भी टाइपिंग किया जा सकता है.

दोस्तों आज मै आप को एक ऐसे की-बोर्ड के बारे में बताऊंगा जो आप के की-बोर्ड के एक्सपीरियंस को और बेहतर बना देगा.इस की-बोर्ड की सबसे खास बात है कि टाइपिंग के लिए गूगल की-बोर्ड की सेटिंग को ये रिप्लेस नहीं करता,यानी अगर आप कहीं कुछ लिखना या टाइप करना चाहते हैं तो आप के सामने आप के मोबाइल का डिफाल्ट की-बोर्ड ही आएगा.

App for Contact Search

आज मै आप को जिस की-बोर्ड के बारे में बता रहा हूँ इसके द्वारा आप अपने मोबाइल में Android App और कॉन्टैक्ट को बहुत आसानी से सर्च कर सकते हैं .अगर आप के मोबाइल में बहुत सारे एप्लीकेशन हैं और बहुत सारे फ़ोन कांटेक्ट हैं तो आप इस LaunchBoard Keyboard Android App के द्वारा उन्हें बहुत आसानी से सर्च कर सकते हैं. ये आपके फोन स्क्रीन पर हमेशा एविलेबल रहेगा.यानी हमेशा नज़र आता रहेगा जिससे फोन में नए तरह का इंटरफेस नजर आएगा.

LaunchBoard Android App का इस्तेमाल कैसे करते हैं

LaunchBoard Keyboard Android App LaunchBoard नाम के इस Android App को आप अपने मोबाइल में गूगल प्ले से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

इस LaunchBoard Keyboard Android App की साइज़ 9 mb है और इसे गूगल प्ले पर 5 में से 4.7 स्टार रेटिंग दी गई है.

LaunchBoard ऐप को पहली बार जब आप ओपन करेंगें तो इसे यूज करने के टिप्स के बारे में बताया जायेगा.आप इन टिप्स को चाहें तो पढ़ सकते हैं.

इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे मोबाइल के स्क्रीन पर लाना पड़ता है और इसके लिए आप विजेट्स में जाकर उसे स्क्रीन पर ड्रैग कर सकते हैं.अब आप को ये नया की-बोर्ड आप के मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.

Contact Search

अब आप की-बोर्ड पर किसी भी अल्फाबेट को टाइप करेंगे तो उससे जुड़े ऐप्स और कॉन्टैक्ट आ जाते हैं.उदाहरण के लिए अगर आप W टाइप करेंगें तो W से जुड़े सारे एप्लीकेशन की लिस्ट आप के सामने आ जाएगी.

Contact Search

इस की-बोर्ड में दी गई सेटिंग से आप ऐप्स या कॉन्टैक्ट में से कोई एक या दोनों को सिलेक्ट कर सकता है. यानी अगर आप कोई बटन दबाते हैं तो आप के मोबाइल पर क्या नज़र आये ,एप्लीकेशन या कांटेक्ट ? या फिर दोनों ? आप अपनी सुविधा अनुसार सेटिंग को सेलेक्ट कर सकते हैं.

6 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *