Homeseo

अपने blog या site का seo score कैसे चेक करें

अपने blog या site का seo score कैसे चेक करें
Like Tweet Pin it Share Share Email

जो भी ब्लोगिंग शुरू करता है वो अपने ब्लॉग से कमाई करना चाहता है ! लेकिन 100 में से 99 ब्लॉगर अपने इस मकसद में कामयाब नहीं होते हैं ! ब्लॉग से कमाई नहीं होने की बहुत से कारण हो सकते हैं लेकिन मेरे अनुसार सबसे बड़ा कारण site seo का होता है ! बिना best seo के कोई भी अपने ब्लॉग से अच्छी कमाई नहीं कर सकता है !

kya aap apne blog me seo ka use karte hain

अगर आप अपने blog या site में seo का इस्तेमाल करते हैं तो ये आप के blog के लिए बहुत अच्छी बात है ! लेकिन सिर्फ seo का use करने से ही blog की ranking high नहीं होगी और न ही आप के ब्लॉग से अच्छी कमाई होगी ! online earn money के लिए सिर्फ seo से काम नहीं चलेगा बल्कि best seo optimization की ज़रूरत पड़ती है !

आप का blog best seo optimize है की नहीं

आप को ये बात पता होनी चाहिए की आप के blog का seo best है की नहीं ? आप के blog या site का best seo score क्या है ? किसी भी ब्लॉग की कमाई उसके best seo score के ऊपर बहुत हद तक निर्भर करता है ! किसी blog या site का best seo score जितना अच्छा होगा उस ब्लॉग की google ranking उतनी ही अच्छी होगी और इसके कारण blog ट्रेफिक बढेगा और blog se kamai होगी !

blog ke best seo score ko check karne ka tarika

SEO score को चेक करने के लिए सबसे पहले आप अपने computer में woorank.com को ओपन करें !

अब आप को एक search box नज़र आएगा उसमे आप अपने blog या site के URL को टाइप करें और फिर कुछ सेकेण्ड या मिनट तक इंतज़ार करें ! थोड़ी देर के बाद आप के blog या साईट का seo score आप के सामने होगा ! इसके आलावा और भी बहुत सारे डिटेल होंगे जिनको पढ़ के और उनके आंकड़ों को देख के आप अपने site seo को और भी best बना सकते हैं !
seo score

इस seo tools के द्वारा आप अपने ब्लॉग के बहुत सारे इम्पोर्टेंट seo की जानकारी ले सकते हैं !

  • Optimize –Title Tag ,Meta Description ,Google Preview ,Headings ,Keywords Cloud ,Keyword Consistency , Alt Attribute ,Discovered Pages ,In-Page Links ,Broken links ,WWW Resolve ,Robots.txt,XML Sitemap ,URL Parameters ,Underscores in the URLs ,Blocking Factors.
  • Mobile – Mobile visits ,Mobile-friendliness ,Mobile Rendering ,Touchscreen Readiness ,Mobile Compatibility ,Font Size Legibility ,Mobile Viewport, Mobile Speed ,Mobile Frameworks.
  • Usability – URL ,Favicon ,Custom 404 Page ,Page Size ,Load Time ,Language ,Structured Data Markup ,Email Privacy.
  • Technologies – Server Uptime ,Server IP ,Technologies ,Speed Tips ,Analytics ,Doctype ,Encoding ,SSL Secure ,URL Errors.
  • Promote – Backlinks Score ,Backlinks Counter ,Referring Domains ,Backlink Quality.
  • Social – Social Media Engagement ,Facebook Views ,Facebook Page ,Twitter™ Account ,Google+ Page ,Local Directories ,Google Ranking.
  • Visitors – Traffic Estimations ,Sessions ,Traffic Rank ,Adwords Traffic.

अपने ब्लॉग और वेबसाइट के लिए sitemap कैसे बनायें





Author: Tech2Hindi

Comments (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *