एंड्रायड फोन से डिलीट हुए डाटा को वापस पाने का आसान तरीका

file recovery

नमस्कार दोस्तों,जैसा की आप सब जानते ही है की आज स्मार्टफोन का जमाना है, तो हर परेशानी के लिए बहुत से स्मार्ट तरीके भी मौजूद है.बस,जरूरत इस बात की है कि हमें उन तरीकों या बातों का पता होना चाहिए.दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगें smartphone में गलती से डिलीट हुवे photo को दुबारा कैसे प्राप्त करें.

अगर कभी गलती से या किसी और वजह से आप के मोबाइल का photo डिलीट हो जाये तो अब ज़यादा घबराने की बात नहीं है क्योकि अब आप अपने एंड्रायड फोन से बिना जद्दोजहद के डिलीट किए गए डाटा को फिर से प्राप्तं कर सकते है. इसके लिए आपको बस डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ेगी और कुछ ही पलों में आपके पास अपना खोया डाटा वापस आ जाएगा.

दोस्तों वैसे तो डिलीट डाटा को वापस लाने के लिए इंटरनेट पर आपको बहुत सारे फ्री और पैड सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे. software के आलावा बहुत सारी ऐसी वेबसाइट भी हैं जिनके मदद से आप अपने डिलीट हो चुके डाटा को दुबारा प्राप्त कर सकते हैं.

android data recovery without root

दोस्तों ये तरीका आसान इसलिए है की इस तरीके में आप को अपने मोबाइल को रूट करने की ज़रूरत नहीं है.सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में 7datarecovery.com वेबसाइट को ओपन करें और फिर रिकवरी सूट सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करके इंस्टाल कर लें.मोबाइल फ़ोन से डिलीट हो चुके डाटा को रिकवर करने के लिए ये एक बहुत अच्छा software है.

डिलीट मोबाइल डाटा रिकवर करने का तरीका

जब software आप के pc में download और install हो जाये तो उसके बाद अपने एंड्रायड फोन को usb cable के द्वारा अपने कंप्यूटर के साथ कनेक्ट करके सॉफ्टवेयर के द्वारा स्कैन कर लें.

जैसे ही आपका फोन कंप्यूटर पर software द्वारा पूरी तरह स्कैन हो जाएगा, आपको खोए हुए डाटा का प्रिव्यू नज़र आने लगेगा.

अब आप जो भी डाटा आप वापस पाना चाहते है, उसके सामने बने बॉक्स में टिक मार्क लगाकर सिलेक्ट कर लें.

इसके बाद सेव ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें.आप का डिलीट हुवा डाटा रिकवर हो जाएगा.

तो देखा आपने गलती से डिलीट हुए डाटा को बस चंद पलों में आप घर बैठे आसानी से कैसे रिकवर कर सकते हैं। तो अगली डाटा डिलीट होने पर परेशान न हो, बस ऊपर बताएं स्टेप्स को फॉलो कीजिए और पा लीजिए वापस अपना डिलीट डाटा।

79 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *